Tuesday, February 28, 2012

RTET : Before Making Teacher Recruitment, Conduct RTET Exam

शिक्षक भर्ती से पहले करवाओ आरटेट(RTET : Before Making Teacher Recruitment, Conduct RTET Exam)


प्रशिक्षक अभ्यर्थियों ने सोमवार को प्रशिक्षक नेता गणपत सोलंकी के नेतृत्व में अतिरिक्त कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में अभ्यर्थियों ने तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा से पूर्व आरटेट परीक्षा आयोजित करवाने की मांग की है। जिससे बीएड व बीएसटीसी उत्तीर्ण अभ्यर्थी व जिन स्टूडेंट के बीएड चल रही है वे भी भाग ले सकें। ज्ञापन में बताया गया है कि इस भर्ती में आरटेट उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को शामिल किया जा रहा है। जबकि राजस्थान में केवल एक बार ही आरटेट का आयोजन किया गया है, जिसमें अधिकतर अभ्यर्थी अनुत्तीर्ण हो गए है। इसलिए शिक्षक भर्ती परीक्षा से पूर्व आरटेट करवाई जाए। इस दौरान महेंद्र कुमार, नारायण मीणा, दशरथसिंह, कर्म वीर, अमरा राम समेत कई जने मौजूद थे।
सांचौर. जिला परिषद की ओर से होने वाली तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती से पूर्व आरटेट करवाने की मांग को लेकर आरटेट से वंचित रहे प्रशिक्षित बेरोजगार शिक्षकों ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर शिक्षक भर्ती से पहले आरटेट करवाने की मांग की है। ज्ञापन में बताया कि नियमानुसार हर छह माह में आरटेट परीक्षा करवानी चाहिए, लेकिन राज्य सरकार ने आरटेट करवाने से पहले तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिससे लाखों बेरोजगार शिक्षक भर्ती से वंचित रह जायेंगे। इस दौरान बजरंगलाल विश्नोई, लादुराम खावा, शंकरलाल मेघवाल, गोविंद, मांगीलाल और अनिल सारण सहित बड़ी संख्या में प्रशिक्षित बेरोजगार शिक्षक मौजूद थे।
डिग्रीधारक शिक्षकों की बैठक आज
जालोर. शहर के सोनगरा बालोद्यान में मंगलवार सवेरे 11 बजे बीएड व एसटीसी डिग्री धारक बेरोजगार शिक्षकों की बैठक होगी। प्रवीण सिंह भाटी ने बताया कि बैठक में शिक्षक भर्ती से पहले आरटेट परीक्षा करवाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर के.के. गुप्ता को ज्ञापन सौंपने का निर्णय लिया जाएगा।

News : Bhaskar (28.2.12)

No comments: