Wednesday, March 7, 2012

Rajasthan Grade IInd Tecaher Recruitment Result Declared

RPSC: ग्रेड सेकण्ड शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम
(Rajasthan Grade IInd Tecaher Recruitment Result Declared )

अजमेर.राजस्थान लोक सेवा आयोग ने अध्यापक ग्रेड सेकंड (माध्यमिक शिक्षा) परीक्षा 2011 के अंग्रेजी, गणित और विज्ञान विषयों का परिणाम सोमवार रात घोषित कर दिया है
शेष दो विषयों हिंदी और सोशल साइंस के परिणाम मंगलवार को जारी हो सकते हैं। आयोग अभ्यर्थियों के प्राप्तांक और आरक्षित सूची होली बाद जारी करेगा।

To See Result (Visit follwing ) -

Mathematics -> RPSC Grade 2nd Teacher Recruitment Result : Selected Candidates for Mathematics Subject

Science - > RPSC Grade 2nd Teacher Recruitment Result : Selected Candidates for Science Subject


आयोग उपसचिव के मुताबिक गणित में 2 हजार 19, विज्ञान में 2 हजार 372 और अंग्रेजी में 2 हजार 370 अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई है। कट ऑफ मार्क्‍स जारी कर दिए गए हैं। तीनों विषयों की परीक्षा 7 से 10 दिसंबर 2011 को आयोजित की गई थीं। आयोग द्वारा अस्थाई रूप से चयनित अभ्यर्थियों की वरीयता सूची भी जारी की जा रही है। यह सूची पूर्णतया अस्थाई अनंतिम है। इनकी पात्रता की जांच नहीं की गई है।

अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकेंगे और भरे हुए आवेदन पत्र मय प्रमाण पत्रों के 21 मार्च तक आयोग कार्यालय को अवश्य भेज सकेंगे। आवेदन प्राप्त होने के बाद इनकी पात्रता की जांच की जाएगी। इसके बाद स्पष्ट पाए गए पात्र अभ्यर्थियों के नाम विभाग को नियुक्ति के लिए अभिस्तावित किए जाएंगे।

आयोग की ओर से अभ्यर्थियों के प्राप्तांक और आरक्षित सूची अभी जारी नहीं की गई है। सोशल साइंस और हिंदी के परिणाम घोषित होने के बाद सभी विषयों में उपस्थित समस्त अभ्यर्थियों के प्राप्तांक व आरक्षित सूची आयोग की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। अब होली के बाद ही यह सूची जारी होने की संभावना है।

No comments: