Monday, December 29, 2014

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम / 3rd Grade Teacher Recruitment Result Rajasthan

थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम / 3rd Grade Teacher Recruitment Result Rajasthan



RESULT: 446 दिन बाद सोमवार को आएगा थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा परिणाम

Grade 3rd Teacher Recruitment Rajasthan, Grade 3rd Teacher Recruitment,


जयपुर। पंचायतीराज विभाग ने 446 दिन बाद तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा-2013 का परिणाम जारी करने की पूरी तैयारी कर ली है। राज्य निर्वाचन आयोग से परिणाम जारी करने की स्वीकृति मिलने के बाद विभाग ने सोमवार को सभी जिलों के परीक्षा नियंत्रक (जिला कलेक्टर) या अतिरिक्त परीक्षा नियंत्रक (सीईओ) को पंचायतीराज मुख्यालय बुलाया है। उन्हें परिणाम की हार्ड कॉपी और सॉफ्ट कॉपी वितरित की जाएगी


प्रथम स्तर और द्वितीय स्तर के परिणाम की सॉफ्ट कॉपी अलग अलग सीडी में दी जाएगी। फिलहाल आरटेट में 60 फीसदी या अधिक अंक वाले अभ्यर्थियों का ही परिणाम जारी होगा। इससे कम अंक वाले अभ्यर्थियों का परिणाम कोर्ट के निर्णय के अधीन रहेगा। बीस हजार पदों के लिए आयोजित यह परीक्षा पिछले साल 11 अक्टूबर को आयोजित हुई थी। परीक्षा में 5.32 लाख अभ्यर्थियों ने भाग्य आजमाया था। सीडी व हार्ड कॉपी वितरित होने के बाद मंगलवार या बुधवार को कभी भी परिणाम जारी हो सकता है।

विभाग की ओर से इस संबंध में सभी जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर कहा गया है कि परिणाम के साथ अग्रिम दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे। इसलिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी से नीचे के स्तर के अधिकारी को परिणाम लेने नहीं भेजे। राजस्थान बीएसटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि उन्होंने सरकार से विज्ञप्ति के अनुसार परिणाम जारी कर आरटेट में 60 फीसदी वालों को नियुक्ति देने और व शेष अभ्यर्थियों का परिणाम कोर्ट के निर्णय के आधार पर जारी करने की मांग की थी।


फैक्ट फाइल:
तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए कुल आवेदन : 5,32,939
प्रथम स्तर के लिए आवेदन : 1,12,498
द्वितीय स्तर के लिए कुल आवेदन : 4,20,441




News Sabhaar : Dec 28, 2014, 16:41 PM IST


http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/

No comments: