Friday, December 12, 2014

RTET तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का आएगा परिणाम, आरटेट में 60 फीसदी वालों को नियुक्ति

RTET तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती का आएगा परिणाम, आरटेट में 60 फीसदी वालों को नियुक्ति 

Grade 3rd Teacher Recruitment, Grade 3rd Teacher Recruitment Rajasthan : Only TET Marks 60% will receive appointment letter



http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/

जयपुर। सरकार तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा-2013 देने वाले हजारों अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। सवा साल के इंतजार के बाद अब उनका शिक्षक बनने का सपना साकार हो रहा है। सरकार ने एक साल पूरा होने के जश्न पर इस परीक्षा की मेरिट में आने वाले ऐसे अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर मोहर लगा दी है जिनके आरटेट में 60 फीसदी अंक है। मेरिट में आने वाले आरटेट में 60 फीसदी से कम वालों का परिणाम जारी नहीं होगा। उनके भविष्य का फैसला एसएलपी के अंतिम निर्णय पर करेगा।

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मंत्रिमंडलीय उपसमिति में इस पर निर्णय लिया गया। बैठक के बाद गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने इस बात की पुष्टि भी की। अब संभावना है कि शनिवार को मुख्यमंत्री इसकी अधिकृत घोषणा करेगी।

दो दिन पहले वरिष्ठ अधिवक्ता सोली सोराबजी की राय के लिए सरकार ने शिक्षा सचिव नरेश पाल गंगवार को दिल्ली भेजा था। वहां से सकारात्मक राय आने के बाद ही सरकार परिणाम जारी करने की दिशा में आगे बढ़ी है। बीस हजार पदों के लिए हुई यह परीक्षा 11 अक्टूबर 2013 को हुई थी। इसमें करीब साढ़े पांच लाख ने अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था।

राजस्थान बीएसटीसी शिक्षक संघ के अध्यक्ष उपेन यादव का कहना है कि उन्होंने सरकार से विज्ञप्ति के अनुसार परिणाम जारी कर आरटेट में 60 फीसदी वालों को नियुक्ति देने और व शेष अभ्यर्थियों का परिणाम कोर्ट के निर्णय के आधार पर जारी करने की मांग की थी। आखिर सरकार को उनकी मांग के आधार पर ही निर्णय लेना पड़ा है

News Sabhaar : Bhaskar.com ( Dec 12, 2014, 18:58 PM IST)


No comments: