Thursday, February 19, 2015

RTET SARKARI NAUKRI News नियमित वेतनमान की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

RTET  SARKARI NAUKRI News



 नियमित वेतनमान की मांग को लेकर शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

    Bhaskar News Network
    Feb 19, 2015, 06:05 AM IST



ग्रेडथर्ड शिक्षक भर्ती परीक्षा 2012 में लगे शिक्षकों को नियमित वेतनमान नहीं देने के विरोध में शिक्षक बुधवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत के नेतृत्व में शिक्षकों ने सरकार जिला परिषद के खिलाफ नारेबाजी की।





जिलाध्यक्ष उपेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार जानबूझकर इस मामले को टाल रही है। इसे संगठन बर्दाश्त नहीं करेगा। यदि 15 दिन के भीतर इस प्रकरण का निस्तारण नहीं किया गया तो तीन मार्च को बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। शिक्षकों ने आरोप लगाया कि दो साल की नौकरी पूरी होने पर नियमित वेतनमान मिलना था। मगर परिषद ने आदेश निकालकर वापस ले लिया। शिक्षकों ने कहा कि मार्च 2015 तक यदि उन्हें नवीन वेतनमान नहीं दिया गया तो सितंबर 2014 से मार्च 2015 तक का वेतन एरियर एक लाख रुपए से ज्यादा हो जाएगा। आगामी वित्त वर्ष में जुड़ने पर सभी शिक्षक आयकरदाता की श्रेणी में जाएंगे। इस प्रदर्शन में सैकंड ग्रेड शिक्षकों की वेतन विसंगति की मांग भी रखी जाएगी।

संघर्ष समिति के जिला संयोजक श्रवण थालौड़ ने आगामी कार्यक्रम की तैयारियों के निर्देश दिए। शिक्षकों ने एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा। इस दौरान प्रांतीय प्रतिनिधि दानसिंह बिरडा, जिला मंत्री विनोद पूनिया, डाॅ. देवेंद्र खीचड़, श्रीचंद महण, संतोष ढाका, मुकेश महला, हरफूलसिंह, हरफूलसिंह, नेमीचंद, नंदकिशोर, सुभाष, ममता सुरेश आदि मौजूद थे।

2012 में नियुक्त शिक्षकों को भी नहीं मिल रहा नया वेतनमान

प्रदर्शनमें सैकंड ग्रेड शिक्षकों की वेतन विसंगति भी दूर करने की मांग रखी। शिक्षकों ने बताया कि छठवें वेतन आयोग में सैकंड ग्रेड शिक्षकों को नियमानुसार 16,290 रुपए और तृतीय शिक्षकों को 13,890 मूल वेतन मिलना चाहिए। जबकि वर्तमान में सैकंड ग्रेड को 14430 और ग्रेड थर्ड शिक्षक को 12900 रुपए मूल वेतन मिल रहा है। इसके साथ ही साल 2012 में नियुक्त ग्रेड थर्ड शिक्षकों के परीवीक्षण काल पूर्ण होने पर नवीन वेतनमान नहीं दिया जा रहा है।

मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन के दौरान संबोधित करते वक्ता एवं मौजूद शिक्षक

News Sabhar : bhaskar.com (19.02.2015)




CTET, TEACHER ELIGIBILITY TEST (TET), NCTE, RTE, UPTET, HTET, JTET / Jharkhand TET, OTET / Odisha TET  ,
Rajasthan TETRTETBETET / Bihar TET,   PSTET / Punjab State Teacher Eligibility Test, West Bengal TET / WBTET, MPTET / Madhya Pradesh TET, ASSAM TET / ATET
, UTET / Uttrakhand TET , GTET / Gujarat TET , TNTET / Tamilnadu TET , APTET / Andhra Pradesh TET , CGTET / Chattisgarh TET, HPTET / Himachal Pradesh TET

No comments: