Saturday, April 14, 2012

RTET Churu : चूरू के अभ्यर्थी अन्य जिलों में भी आजमाएंगे अपना भाग्य


RTET Churu : चूरू के अभ्यर्थी अन्य जिलों में भी आजमाएंगे अपना भाग्य


जिला परिषद के जरिए होने वाली तृतीय श्रेणी अध्यापक परीक्षा में चूरू जिले के अभ्यर्थी अन्य जिलों में भी अपना भाग्य आजमाएंगे। 10 अप्रैल को आवेदन किए जाने की अंतिम तिथि के बाद भरे गए फार्मों के अनुसार जिले के 31584 अभ्यर्थियों में से 17413 का अन्य जिलों में रुझान रहा है। चूरू जिले में १०८१ पदों के बाद भी हजारों अभ्यर्थी अन्य जिलों को विकल्प के तौर पर आजमा रहे है। दो मार्च से १० अप्रैल तक चूरू जिले के ३१ हजार ५८४ अभ्यर्थियों ने ई-मित्र व नागरिक सेवा केंद्रों के माध्यम से आवेदन किया है। इसमें से १४ हजार १७१ अभ्यर्थियों ने चूरू जिले के लिए तथा १७४1३ अभ्यर्थियों ने अन्य जिलों के लिए आवेदन किया है। चूरू के अभ्यर्थियों ने शेखावाटी में आने वाले सीकर व झुंझुनूं जिलों में कम रुचि रखते हुए अन्य जिलों में अधिक आवेदन किए हैं।
नागौर, बाड़मेर व पाली को प्राथमिकता
नागौर के लिए सबसे अधिक आवेदन किए है। चूरू के तीन हजार ३४९ अभ्यर्थियों ने फार्म जमा करवाएं है। बाड़मेर के लिए दो हजार ९९८, पाली के लिए दो हजार १११, राजसमंद के लिए एक हजार ५४१, बीकानेर के लिए एक हजार २८३ व जोधपुर के लिए एक हजार २०७ ने फार्म जमा करवाएं है। सबसे कम आवेदन कोटा के लिए पांच, धोलपुर के लिए सात, डूंगरपुर के लिए आठ व झुंझुनूं के लिए नौ अभ्यर्थियों ने फार्म जमा करवाएं है।

अन्य जिलों की ये रही स्थिति
तृतीय श्रेणी अध्यापक परीक्षा को लेकर अजमेर के लिए १०४ ने, बांसवाड़ा के लिए ३३, बारां के लिए ५६, भरतपुर १९, भीलवाड़ा ६७७, बूंदी २९, चितौडग़ढ़ ६९६, दौरा १६, हनुमानगढ़ ४९७, जयपुर २५, जैसलमेर ३१८, जालौर ९६१, झालावाड़ १८२, करौली ११, प्रतापगढ़ १६१, सवाईमाधोपुर १२, सीकर १७८, सिरोही ७९, श्रीगंगानगर ३००, टोंक १४ व उदयपुर के लिए ३४५ अभ्यर्थियोंं ने फार्म जमा करवाएं है

News : Bhaskar (14.4.12)

No comments: