Saturday, April 7, 2012

RTET Rajasthan : Grade III / 3 rd Teacher Recruitment Through RPSC else Resignation on 9th April 2012


' ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती आरपीएससी से नहीं तो 9 को इस्तीफा'
(RTET Rajasthan : Grade III / 3 rd Teacher Recruitment Through RPSC else Resignation on 9th  April 2012)

झुंझुनूं/सीकर.सूरजगढ़ से कांग्रेस विधायक श्रवणकुमार ने फिर से ग्रेड थर्ड शिक्षक भर्ती परीक्षा जिला परिषद से ही करवाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि वे सरकार को आठ अप्रैल तक का समय देंगे। तब तक भर्ती आरपीएससी से करवाने की घोषणा नहीं होती है तो वे 9 अप्रैल को इस्तीफा दे देंगे। उनकी जिले के कुछ अन्य विधायकों के साथ मुख्यमंत्री से भी बात हुई थी। मुख्यमंत्री ने विचार के लिए 8 अप्रैल तक समय मांगा है।

यहां सर्किट हाउस में रविवार को प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि वे सरकार की मुखालफत नहीं कर रहे बल्कि युवाओं के हक की बात कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि शिक्षा का बंटवारा नहीं होना चाहिए। जब राजस्थान में बोर्ड एक है, आरपीएससी भी एक है तो टुकड़ों में मेरिट बनाने की जरूरत कहां है? एक ही पैटर्न पर परीक्षा होनी चाहिए।

मैरिट भी राज्य स्तर पर बननी चाहिए। अगर आरपीएससी के पास वक्त नहीं है तो राज्य में यूनिवर्सिटी की भी कमी नहीं है। किसी भी यूनिवर्सिटी से एक पैटर्न पर परीक्षा करवाकर राज्य स्तरीय मेरिट बनाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि शिक्षक भर्ती आरपीएससी से करवाने की मांग पर चूरू व सीकर जिले के विधायकों से भी वे बात कर रहे हैं।


News : Bhaskar 

No comments: