Saturday, April 14, 2012

RTET : प्रभारी मंत्री को कहा "गो बैक"


RTET : प्रभारी मंत्री को कहा "गो बैक" 

झुंझुनूं। शिक्षक भर्ती जिला परिषद से कराने के विरोध में बीएड बेरोजगार संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार दोपहर झुंझुनूं-चिड़ावा मार्ग पर बख्तावरपुरा के निकट टोल बूथ पर जिले के प्रभारी मंत्री परसादीलाल मीणा को काले झण्डे दिखाए।

तय कार्यक्रम के अनुसार युवक काले झण्डे दिखाने सबसे पहले सूरजगढ़ पहुंचे, लेकिन वहां पुलिस का जाब्ता अधिक होने के कारण वहां से लाखू चले गए। वहां भी पुलिस की सख्ती के उनकी दाल नहीं गली। इसके बाद युवकों ने रणनीति बदली और बख्तावरपुरा के निकट टोल बूथ पर आ गए। यहां उन्होंने मंत्री को काले झंडे दिखाए तथा कईझंडे कार पर भी फेंके। अनेक युवक मंत्री की कार के सामने आकर खड़े हो गए। प्रदर्शकारी युवकों ने "मंत्री गो बैक" तथा शिक्षक भर्ती आरपीएससी से हो के नारे लगाए। बाद में उन्हें पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।

ढाई घंटे बाद छोड़ा
काले झंडे दिखाने में शामिल भारतीय जनता पार्टी के पार्षद डॉ. राजेश बाबल, एनएसयूआई के जिला संयोजक सुशील मालसरिया, संजय जांगिड़,विजेन्द्र लाम्बा, मनीष थालोड़, प्रवीण पचार, सुनील हांसलसर, रघुवीर महला व अन्य को पुलिस पकड़कर बगड़ थाने ले गई। यहां से ढाई घंटे बाद लगभग पांच बजे उन्हे छोड़ा गया।

पुलिस के घेरे में रहे मंत्री
युवकों के आक्रोश को देखते हुए मंत्री को पुलिस के घेरे में ही निकलना पड़ा। झुंझुनूं सर्कि ट हाउस से रवाना होने के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश कटारिया के नेतृत्व में मंत्री के लिए विशेष सुरक्षा करनी पड़ी। सूरजगढ़ व लाखू दोनों जगह हुए कार्यक्रमों में एक एएसपी, दो डिप्टी व अनेक थानाधिकारी साए की तरह उनके साथ रहे।

मंत्री के सामने प्रदर्शन करने वाले कुछ युवकों को पकड़ा था। बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।
-ओम प्रकाश कटारिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, झुंझुनूं

भाषण के दौरान हंगामा
सूरजगढ़। पंचायत समिति परिसर में आयोजित जनसम्पर्क कार्यक्रम में भाजपा की नेता संतोष अहलावत के नेतृत्व में शिक्षक भर्ती लोक सेवा आयोग से कराने की मांग कर रहे छात्र प्रभारीमंत्री परसादीलाल मीणा को ज्ञापन देने अंदर जाने लगे तो वहां मौजूद प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने उन्हें मुख्य द्वार पर रोक लिया। एक घंटे तक उन्हें अंदर नहीं जाने दिया।

इस पर संतोष अहलावत के नेतृत्व मे छात्रों ने नारेबाजी की व हंगामा शुरू कर दिया। मंत्री ने लगभग पंद्रह मिनट भाषण दिया। मंत्री के भाषण शुरू करते ही युवको ने भी हंगामा शुरू कर दिया। जो मंत्री के भाष्ाण खत्म होने पर ही बंद हुआ। बाद में खुद मंत्री ने दरवाजे पर आकर ज्ञापन लिया। इस दौरान कई बार तनातनी की स्थिति भी बनी।


News : Patrika (14.4.12)

No comments: