Saturday, April 14, 2012

RTET Boondi : More than 15500 Application


साढ़े पन्द्रह हजार से अधिक आवेदन
(RTET Boondi : More than 15500 Application )

बूंदी। विधानसभा में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा को राजस्थान लोक सेवा आयोग से कराए जाने की मांग को लेकर चाहे हंगामा मच रहा हो, या कई जगह बंद प्रदर्शन हो रहे हों, लेकिन इन सब से दूर बूंदी जिला परिषद पंचायत राज विभाग के अधीन तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारियों में जुटी हुई है।

जिला परिषद आगामी 13 मई को संभावित परीक्षा तिथि को लेकर परीक्षा केन्द्रों की व्यवस्था में जुट गई है। जिले में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा देने को लेकर आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि तक साढ़े पन्द्रह हजार से अधिक आवेदन जमा हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि बूंदी में तृतीय श्रेणी भर्ती परीक्षा के कुल 826 पद हैं।

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केसरलाल मीणा ने बताया कि 13 मई को तृतीय श्रेणी भर्ती परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। बूंदी जिले से शिक्षकों की परीक्षा देने के लिए दोनों लेबल परीक्षाओं के लिए 15 हजार 876 आवेदन जमा हुए हैं।

इसमें प्रथम लेबल (पहली से पांचवीं कक्षा तक) के लिए 7863 आवेदन, जबकि दूसरे लेबल (छठी से आठवीं कक्षा तक) में भाग लेेने के लिए 8013 आवेदन जमा हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि  बूंदी में प्रथम लेबल शिक्षकों के लिए 177 पदों, जबकि दूसरे लेबल के लिए 649 पदों के लिए शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

News : Patrika (14.4.12)

No comments: