Sunday, April 8, 2012

RTET Rajasthan : Teachers Recruitment , Server Down , Candidates are unable to apply for Grade 3rd Teacher


शिक्षक भर्ती: सर्वर डाउन, नहीं कर पा रहे हैं अभ्यर्थी आवेदन
(RTET Rajasthan : Teachers Recruitment , Server Down , Candidates are unable to apply for Grade 3rd Teacher )


पंचायतीराज विभाग के मंत्री और अफसरों से प्रदेशभर के अभ्यर्थी कर रहे हैं संपर्क

जयपुर। शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन के अंतिम दिन रविवार को सवेरे से ही प्रदेशभर में हजारों अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं। साइट पर लोड बढऩे और सर्वर डाउन होने के कारण ये अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। पंचायतीराज विभाग के मंत्री और अफसरों से प्रदेशभर से अभ्यर्थी द्वारा संपर्ककरने की लगातार कोशिश हो रही है, लेकिन तिथि बढ़ाने को लेकर अब तक विभाग किसी प्रकार का फैसला नहीं कर पाया है
पिछले दो दिनों से सर्वर डाउन होने की परेशानी रविवार सवेरे से ज्यादा गंभीर हो गई है। जयपुर, उदयपुर, भीलवाड़ा, दौसा, सीकर, अजमेर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में आवेदकों की साइबर कैफे के बाहर सवेरे से ही भीड़ लगनी शुरू हो गई है, लेकिन आवेदकों को निराश होना पड़ रहा है।

जैसे-जैसे वक्त गुजर रहा है, उनकी परेशानी बढ़ रही है। रविवार होने के कारण पंचायतीराज विभाग के सचिवालय स्थित कार्यालय पर भी कोई फोन रिसीव करने वाला नहीं है। अभ्यार्थियों का कहना है कि यदि वे आवेदन से वंचित रह गए तो बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ाया जाना चाहिए। इस बीच प्रदेश के विभिन्न भागों से जनप्रतिनिधियों का भी इस मामले को लेकर लगातार सरकार पर दबाव बढ़ता जा रहा है।


News : Bhaskar (8.4.12)

No comments: