Saturday, April 14, 2012

RTET : थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: पहले विधायक का इस्तीफा, अब सदन में धरना


RTET - थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती: पहले विधायक का इस्तीफा, अब सदन में धरना


शून्यकाल शुरू होते ही श्रवण कुमार ने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया था। मेरे साथ अन्याय हो रहा हैजयपुर.कांग्रेस विधायक श्रवण कुमार ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा में शिक्षक भर्ती आरपीएससी से कराने की मांग को लेकर धरना दिया। बाद में उद्योग मंत्री राजेंद्र पारीक और सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. रघु शर्मा ने उन्हें आग्रह करके उठाया। शून्यकाल शुरू होते ही श्रवण कुमार ने कहा कि मैंने इस्तीफा दे दिया था। मेरे साथ अन्याय हो रहा है।  उन्होंने कहा कि वे तो इस्तीफा दे चुके थे, लेकिन आसन ने यह कह दिया कि वैसे ही पर्ची दे दी थी।
आरपीएससी से शिक्षक भर्ती की परीक्षा कराने की मांग की थी। इसका समाधान नहीं हो पाया है। इस बीच माकपा ने अमराराम ने स्वाइन फ्लू और इसके प्रभावों को लेकर मामला उठाया, लेकिन वह भी शोरगुल में दब गया।  श्रवण कुमार ने कहा कि वे इस मामले को लेकर इस्तीफा दे चुके हैं, फिर भी सरकार इस पर गौर नहीं कर रही है।

उन्होंने अपना इस्तीफा लहराया और कहा कि उनकी मांग पर गौर किया जाए।  श्रवण कुमार के समर्थन में माकपा के अमराराम और पेमाराम ने शिक्षक भर्ती का मुद्दा उठाया।  भाजपा के देवीसिंह भाटी और हनुमान बेनीवाल ने सदन में अपनी बात रखी, लेकिन उसे उपाध्यक्ष के निर्देश पर अंकित नहीं किया गया। हंगामे और शोरगुल के बीच उपाध्यक्ष रामनारायण मीणा ने कहा कि अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह शेखावत इस प्रकरण में व्यवस्था दे चुके हैं।

News : Bhaskar (14.4.12)

No comments: